WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Bihar Urban Development Vacancy 2023 बिहार नगर विकास एवं आवास विभाग भर्ती 2023 के लिए करें आवेदन

Bihar Urban Development Vacancy 2023 बिहार नगर विकास एवं आवास विभाग भर्ती 2023 के लिए करें आवेदन : बिहार नगर विकास एवं आवास विभाग द्वारा नई भर्ती का विज्ञापन जारी किया गया है। Bihar Urban Development Vacancy 2023 भर्ती के अंतर्गत मुख्य अभियंता (असैनिक) के पदों पर अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा। इच्छुक एवं योग्य अभ्यर्थी साक्षात्कार के लिए उपस्थित होकर आवेदन कर सकते हैं। बिहार नगर विकास एवं आवास विभाग भर्ती की पूरी जानकारी हमने नीचे उपलब्ध कराई है।

Bihar Urban Development Vacancy 2023

Bihar Urban Development Vacancy 2023 के लिए योग्य अभ्यर्थी 8 फरवरी 2023 को साक्षात्कार के लिए उपस्थित हो सकते हैं। भर्ती के लिए आवेदन हेतु जरूरी योग्यता, आयु सीमा, आवेदन शुल्क, आवेदन की प्रक्रिया एवं अन्य जानकारी हमने नीचे उपलब्ध कराई है। भर्ती की विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यार्थी ऑफिशियल नोटिफिकेशन डाउनलोड कर चेक करें, जिसे डाउनलोड करने का लिंक हमने नीचे उपलब्ध कराया है।

Overview – Bihar Urban Development Vacancy 2023

Post Name Bihar Urban Development Vacancy 2023 बिहार नगर विकास एवं आवास विभाग भर्ती 2023 के लिए करें आवेदन
Post Date 31/01/2023
Post Type Job Vacancy
Vacancy Post Name मुख्य अभियंता (असैनिक)
Notice issue Date 29/01/2023
Walk-in-Interview Date 08/02/2023
Apply Mode Offline
Official Website https://state.bihar.gov.in/urban/CitizenHome.html
Vacancy Short details बिहार नगर विकास एवं आवास विभाग द्वारा नई भर्ती का विज्ञापन जारी किया गया है। Bihar Urban Development Vacancy 2023 भर्ती के अंतर्गत मुख्य अभियंता (असैनिक) के पदों पर अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा। इच्छुक एवं योग्य अभ्यर्थी साक्षात्कार के लिए उपस्थित होकर आवेदन कर सकते हैं।

Bihar Urban Development Vacancy Details 2023

Bihar Urban Development Vacancy 2023 भर्ती का आयोजन कुल 5 पदों के लिए किया जा रहा है। भर्ती में सामान्य वर्ग के लिए एक पद, अत्यंत पिछड़ा वर्ग के लिए एक पद, अनुसूचित जाति वर्ग के लिए एक पद, पिछड़ा वर्ग के लिए एक पद एवं आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए भी एक पद आरक्षित है। पूरी जानकारी के लिए अभ्यार्थी अधिकारीक विज्ञापन चेक करें।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में शामिल होने के लिए यहां क्लिक करें : Click Here
  • UR – 01
  • OBC – 01
  • SC – 01
  • BC – 01
  • EWS – 01

Bihar Urban Development Vacancy 2023 Age Limit

Bihar Urban Development Vacancy 2023 भर्ती के लिए अधिकतम 65 वर्ष तक की आयु के अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। अभ्यर्थियों का चयन प्रथमत: 2 वर्ष अथवा 65 वर्ष तक की आयु पूर्ण होने (दोनों में जो पहले हो) तक के लिए किया जाएगा। संतोषप्रद सेवा की स्थिति में अधिकतम 65 वर्ष तक की उम्र के लिए 1-1 वर्ष की सेवा अवधि का विस्तार किया जा सकता है। विशेष परिस्थिति में 67 वर्ष तक सेवा अवधि बढ़ाने पर विचार किया जा सकता है।

Bihar Urban Development Vacancy 2023 Application Fee

Bihar Urban Development Vacancy 2023 भर्ती के लिए आवेदन हेतु कोई भी आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है। अर्थात सभी वर्गों के अभ्यार्थी बिना किसी शुल्क के नगर विकास एवं आवास विभाग भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं।

Category Fees
Gen/ OBC/ EWS/Other Rs. 000/-
SC/ST/ESM/Women Rs. 000/-

Bihar Urban Development Vacancy 2023 Educational Qualification

Bihar Urban Development Vacancy 2023 भर्ती के लिए आवेदन हेतु अभ्यार्थी बिहार सरकार के किसी भी विभाग से मुख्य अभियंता (असैनिक) पद से सेवानिवृत्त होना चाहिए। शैक्षणिक योग्यता की अधिक जानकारी के लिए अधिकारिक विज्ञापन जरूर चेक करें।

Bihar Urban Development Vacancy 2023 Payout

Bihar Urban Development Vacancy 2023 भर्ती के अंतर्गत मुख्य अभियंता के पदों पर चयनित अभ्यर्थियों को मानदेय के रूप में उनका अंतिम प्राप्त वेतन में से पेंशन की राशि घटाकर शेष राशि देय होगी।

Bihar Urban Development Vacancy 2023 Selection Procedure

बिहार नगर विकास एवं आवास विभाग भर्ती 2023 में अभ्यर्थियों का चयन बिना किसी परीक्षा के सीधे साक्षात्कार के द्वारा किया जाएगा। मुख्य अभियंता के पदों पर नियुक्ति हेतु कोई भी लिखित परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी। अभ्यार्थियों का चयन सीधे साक्षात्कार के द्वारा किया जाएगा। चयन प्रक्रिया की विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यार्थी अधिकारीक विज्ञापन चेक करें।

How To Apply For Bihar Urban Development Vacancy 2023

Bihar Urban Development Vacancy 2023 भर्ती के लिए आवेदन हेतु अभ्यर्थियों को साक्षात्कार में शामिल होना होगा। नियोजन हेतु अभ्यर्थियों को 8 फरवरी 2023 को साक्षात्कार के लिए उपस्थित होना होगा। साक्षात्कार का आयोजन प्रधान सचिव, नगर विकास एवं आवास विभाग के कार्यालय कक्ष में किया जाएगा। आवेदक 8 फरवरी 2023 को सुबह 11:30 बजे सभी दस्तावेजों के साथ साक्षात्कार में उपस्थित होना सुनिश्चित करें।

Important Links

Interview Date 08 February 2023
Bihar Tax Department Vacancy 2023 Click Here
Patna High Court Assistant Vacancy 2023 Click Here
Official Notification Click Here
Official Website Click Here
Join WhatsApp / Telegram Group Click Here
All Latest Updates Click Here

Bihar Urban Development Vacancy 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन कब से कब तक भरे जाएंगे ?

बिहार नगर विकास एवं आवास विभाग भर्ती 2023 के लिए आवेदन हेतु अभ्यर्थियों को साक्षात्कार में शामिल होना होगा। भर्ती के लिए आवेदन हेतु जरूरी योग्यता, आयु सीमा, आवेदन शुल्क, आवेदन की प्रक्रिया एवं अन्य जानकारी हमने ऊपर उपलब्ध कराई है।

Bihar Urban Development Vacancy 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें ?

बिहार नगर विकास एवं आवास विभाग भर्ती 2023 के लिए इच्छुक एवं योग्य अभ्यर्थी ऑफलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑफलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया ऊपर उपलब्ध कराया है।

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now