WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

School College Winter Holidays 2022-23 शीतलहर के चलते स्कूल एवं कॉलेजों में छुट्टी

School College Winter Holidays 2022 शीतलहर के चलते स्कूल एवं कॉलेजों में छुट्टी : शीतलहर के चलते शिक्षा विभाग ने अवकाश घोषित करने का आदेश दिया है। 22 वर्ष दिसंबर के अंत में सर्दियों की छुट्टियां दी जाती हैं। दिसंबर के अंत में सर्दी का प्रकोप बढ़ जाता है। तापमान अधिक कम होने के कारण बच्चों का स्कूलों एवं कॉलेजों में पहुंचना दूभर हो जाता है। इसी को ध्यान में रखते हुए विभाग द्वारा School College Winter Holidays 2022 सर्दियों की छुट्टियां की जाती हैं।

School College Winter Holidays 2022

 

शिक्षा विभाग ने शीतलहर की आशंका के मद्देनजर 26 से 31 दिसंबर तक के लिए अवकाश घोषित करने के लिए जिला पदाधिकारियों को पत्र लिखा है। इसके अतिरिक्त जिला पदाधिकारी जिले में समीक्षा कर अवकाश करने पर विचार कर सकते हैं। दिसंबर माह के अंत में एवं जनवरी माह के मध्य तक अधिक सर्दी होने के कारण School College Winter Holidays 2022 स्कूलों एवं कॉलेजों का अवकाश किया जाता है।

School College Winter Holidays 2022

अधिक सर्दी में बच्चों के बीमार होने का खतरा रहता है। इसके अलावा अधिक सर्दी होने पर बच्चे भी ध्यान लगाकर पढ़ नहीं पाते। इसी कारण से बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए शिक्षा विभाग द्वारा School College Winter Holidays 2022 छुट्टियों की घोषणा की जाती है। अभी धीरे-धीरे ठंड का प्रकोप बढ़ रहा है। इसीलिए शिक्षा विभाग द्वारा स्कूल एवं कॉलेजों की छुट्टियां की जा रही हैं।

School College Winter Holidays 2022 Dates

सभी जिलों में जिला पदाधिकारी सर्दी को देखते हुए अवकाश की अवधि का निर्णय लेंगे। इसलिए सर्दियों की छुट्टियों का समय सभी जिलों में अलग-अलग रहेगा। अपने जिले में एवं अपने स्कूल की छुट्टियों से संबंधित जानकारी के लिए विद्यार्थी अपने क्षेत्र के अखबार को चेक करते रहें। इसके अतिरिक्त विद्यार्थी अपने स्कूल से संपर्क करके भी School College Winter Holidays 2022 अवकाश की जानकारी ले सकते हैं।

मौसम की मार को देखते हुए सभी जिलों में School College Winter Holidays 2022 की घोषणा की जा रही है। तापमान बढ़ने पर वापस से स्कूल एवं कॉलेज खोल दिए जाएंगे। तापमान सामान्य होने पर स्कूल खोलने की जानकारी अखबार या स्कूलों के माध्यम से अभिभावकों को दी जाएगी। छवि के अवकाश की अधिक जानकारी के लिए विद्यार्थी अपने स्कूल से संपर्क करें।

Important Links

Official Website Click Here
Join WhatsApp / Telegram Group Click Here

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now