WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Bihar Board 11th Exam Date 2022-11वीं परीक्षा इस तारीख से शुरू : यहां देखें पूरी खबर

Bihar Board 11th Exam Date 2022-11वीं परीक्षा इस तारीख से शुरू, यहां देखें पूरी खबर : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा वर्ष 2021 में नामांकन लेने वाले ऐसे छात्र एवं छात्राएं जिनका इंटरमीडिएट 12 वीं की बोर्ड परीक्षा 2023 में आयोजित किया जाएगा उनकी इंटरनल परीक्षा अर्थात 11वीं की परीक्षा शुरू कर दी गई है। 11वीं कक्षा की परीक्षाएं स्कूल स्तर पर आयोजित की जाती हैं। 11वीं कक्षा में उत्तीर्ण होने के बाद ही अभ्यर्थी वर्ष 2023 में इंटर की फाइनल बोर्ड परीक्षा में शामिल हो पाएंगे।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में शामिल होने के लिए यहां क्लिक करें : Click Here

Bihar Board 11th Exam Date 2022

11वीं की परीक्षा एक प्रकार से जांच परीक्षा का कार्य करती है। 11वीं की परीक्षा के माध्यम से विद्यार्थियों की फाइनल बोर्ड परीक्षा की तैयारी का पता चलता है। यदि आपके स्कूल कॉलेज में परीक्षाएं शुरू नहीं हुई है तो इस पोस्ट में हम जानेंगे कि Bihar Board 11th ka Exam Kab Hoga. पूरी जानकारी के लिए पोस्ट के अंत तक बनी रहें।

Bihar Board 11th Exam 2022

बिहार बोर्ड ग्यारहवीं के सभी संकायों (विज्ञान, वाणिज्य एवं कला) की परीक्षा कुछ विद्यालयों में शुरू हो गई है। 11वीं कक्षा की वार्षिक परीक्षा दो पारियों में आयोजित की जा रही है। पहली पारी में परीक्षा सुबह 6:45 से लेकर सुबह 10:00 बजे तक एवं दूसरी पारी की परीक्षा सुबह 10:15 से लेकर दोपहर के 1:30 तक आयोजित की जा रही है। इस वर्ष 11वीं कक्षा की वार्षिक परीक्षा में सभी विद्यार्थी शामिल होंगे जिनका रजिस्ट्रेशन 2021 में हुआ है एवं उनकी 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा वर्ष 2023 में आयोजित की जाएगी।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में शामिल होने के लिए यहां क्लिक करें : Click Here

यदि आप भी वर्ष 2023 में 12वीं बोर्ड परीक्षा में सम्मिलित होने वाले हैं तो बिहार बोर्ड से जुड़ी खबरों की ताजा जानकारी के लिए आप समय-समय पर वेबसाईट को विजिट करते रहें।

Bihar Board 11th Exam Date 2022

11वीं कक्षा की वार्षिक परीक्षा स्कूलों में स्कूल स्तर पर ही आयोजित की जा रही हैं। स्कूलों के द्वारा ही परीक्षा के लिए समय सारणी तैयार की जाती है। यह परीक्षाएं राज्य भर के तमाम स्कूलों एवं कॉलेजों में आयोजित की जाने वाली हैं। हालांकि अभी कुछ ही स्कूल एवं कॉलेजों में परीक्षाएं शुरू हुई हैं, लेकिन राज्य के सभी स्कूल एवं कॉलेजों में मई माह में ही परीक्षाएं शुरू कर दी जाएंगी। विद्यार्थी 11वीं कक्षा की परीक्षा की तिथि एवं समय सारणी जानने के लिए अपने स्कूल व कॉलेज में जाकर इसकी सूचना प्राप्त करें। इस परीक्षा का आयोजन पूरे राज्य में एक साथ नहीं किया जाता है। स्कूल कॉलेज अपनी स्वेच्छा अनुसार परीक्षा कार्यक्रम आयोजित करते हैं, इसलिए 11वीं कक्षा कि परीक्षा के लिए सभी स्कूल एवं कॉलेजों की तिथि एवं समय से अलग-अलग निर्धारित हो सकते हैं।

Official Website : Click Here

Bihar Board 11th Exam Date 2022 क्या है ?

अलग-अलग स्कूलों/कॉलेजों के लिए अलग-अलग तिथियाँ हो सकती है. इसीलिए Students परीक्षा की विस्तृत जानकारी के लिए अपने प्रधानाध्यापक से संपर्क करें।

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now